भारतीय पैनोरमा 39 वें मास्को अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए गुलशन ग्रोवर

Tuesday, 20 June 2017 14:59

हर साल दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित फिल्म समारोह में से एक पिछले 20 वर्षों के दौरान मास्को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में जूरी का नेतृत्व अग्रणी फिल्म हस्तियों ने किया है, जैसे रिचर्ड गेरे, थियो एंजेलोपोलोस, मार्गरेथे वॉन ट्राटा, एलन पार्कर, ग्लेब पैनफिलोव, फ्रेड चिप्सी, ल्यूक बेसन, गेराल्डिन चैपलिन, हेक्टर बाबेन्को, पावेल लुंगिन, और मोहसेन मखमलबाफ कुछ ही नाम हैं। प्रतिष्ठित और विश्व स्तर पर प्रसिद्ध मास्को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के कार्यक्रम निदेशक किरिल राज़लोगोव, एक सांस्कृतिक विशेषज्ञ हैं। चयन समिति का नेतृत्व रूसी फिल्म समीक्षक आंद्रेई प्लखोव करते हैं जबकि मास्को अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के अध्यक्ष ऑस्कर वाइनिंग रूसी महान निर्देशक और अभिनेता निकिता मिखलकोव है. भारतीय पैनोरमा विशेष रूप से मॉस्को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2017 में शामिल किया गया है और भारत-रूस दोस्ती के 70 शानदार वर्षों का जश्न मनाने का बेहतर तरीका है। यह रूस में इस मेगा फिल्म समारोह के इतिहास में पहली बार है, यह एक भारतीय सिनेमा उद्योग और भारतीय सिनेमा से जुड़ा फिल्मों का एक हिस्सा समर्पित है जिसे भारतीय फिल्म उद्योग से सामूहिक रूप से नामित किया गया है, जिसे भारतीय पैनोरमा संयुक्त रूप से कप्तान राहुल बाली और श्रीमती आर.सी. दलाल और गर्व से इंडियन फिल्म फेस्टिवल द्वारा विश्वव्यापी नवाचार के साथ भारत और जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन को क्रमश को इवेंट पार्टनर और फैशन पार्टनर के रूप में आयोजित किया है। भारतीय फिल्म महोत्सव का रूसी साथी है।

<p>हर साल दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित फिल्म समारोह में से एक पिछले 20 वर्षों के दौरान मास्को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में जूरी का नेतृत्व अग्रणी फिल्म हस्तियों ने किया है, जैसे रिचर्ड गेरे, थियो एंजेलोपोलोस, मार्गरेथे वॉन ट्राटा, एलन पार्कर, ग्लेब पैनफिलोव, फ्रेड चिप्सी, ल्यूक बेसन, गेराल्डिन चैपलिन, हेक्टर बाबेन्को, पावेल लुंगिन, और मोहसेन मखमलबाफ कुछ ही नाम हैं। प्रतिष्ठित और विश्व स्तर पर प्रसिद्ध मास्को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के कार्यक्रम निदेशक किरिल राज़लोगोव, एक सांस्कृतिक विशेषज्ञ हैं। चयन समिति का नेतृत्व रूसी फिल्म समीक्षक आंद्रेई प्लखोव करते हैं जबकि मास्को अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के अध्यक्ष ऑस्कर वाइनिंग रूसी महान निर्देशक और अभिनेता निकिता मिखलकोव है. भारतीय पैनोरमा विशेष रूप से मॉस्को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2017 में शामिल किया गया है और भारत-रूस दोस्ती के 70 शानदार वर्षों का जश्न मनाने का बेहतर तरीका है। यह रूस में इस मेगा फिल्म समारोह के इतिहास में पहली बार है, यह एक भारतीय सिनेमा उद्योग और भारतीय सिनेमा से जुड़ा फिल्मों का एक हिस्सा समर्पित है जिसे भारतीय फिल्म उद्योग से सामूहिक रूप से नामित किया गया है, जिसे भारतीय पैनोरमा संयुक्त रूप से कप्तान राहुल बाली और श्रीमती आर.सी. दलाल और गर्व से इंडियन फिल्म फेस्टिवल द्वारा विश्वव्यापी नवाचार के साथ भारत और जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन को क्रमश को इवेंट पार्टनर और फैशन पार्टनर के रूप में आयोजित किया है। भारतीय फिल्म महोत्सव का रूसी साथी है।

इंडियन फिल्मों के साथ भारतीय फिल्म महोत्सव वर्ल्डवाइड (आईएफएफडब्ल्यू) ने भारतीय फिल्म महोत्सव रूस, भारतीय फिल्म महोत्सव वियतनाम और बॉलीवुड फिल्म महोत्सव रूस जैसी अतीत में कुछ बहुत ही विशेष फिल्म समारोहों को सफलतापूर्वक बनाया है।

Emergency phone number only for the citizens of Russia in emergency in India +91-81-3030-0551
Address:
Shantipath, Chanakyapuri,
New Delhi - 110021
Telephones:
(91-11) 2611-0640/41/42;
(91-11) 2687 38 02;
(91-11) 2687 37 99
E-mail:
This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it.
This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it.